Friday, July 30, 2021
Home झारखण्ड रामगढ़ राममंदिर का सपना साकार होता देख गोला से कारसेवक बनकर अयोध्या जानेवाले...

राममंदिर का सपना साकार होता देख गोला से कारसेवक बनकर अयोध्या जानेवाले अब महसूस कर रहें है गौरवान्वित

अंजनी कुमार
गोला । 25 साल पहले 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या जानेवाले गोला क्षेत्र के पांच कारसेवक आज उस स्थल पर भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर शिलान्यास होता देख खुद को गौरान्वित महसूस कर रहें हैं ।

सिर्फ ये लोग ही खुश नहीं हैं, बल्कि जो अयोध्या नहीं पहुंच सके थे और बीच रास्ते में या घर से कदम निकालते जेल हाजत में पहुंच गए ऐसे लोग भी अपनी खुशियों का इजहार कर रहें हैं ।

कई आज यह सब देखने के लिये जीवित नहीं हैं । क्योंकि वहां उनका वर्षों का सपना आज पूरा होने जा रहा है। गोला से कारसेवक बनकर अयोध्या जाने वाले लोगों की चर्चा क्षेत्र में हो रही है। उनकी भी चर्चा हो रही है, जो कारसेवक बनकर अयोध्या तो नहीं जा सके, परंतु वो अयोध्या के लिए घर से निकले थे और पुलिस ने उन्हे हाजत में बंद कर दिया था।

उसमें से कई लोग जीवित हैं, तो कई लोग अब इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं । गोला से जाने वाले 05 कारसेवकों में दीपक मिश्रा, बसंत कुशवाहा, हरिपोदो प्रसाद, सपन चंद्र पोद्दार, अजय गुप्ता उसी दिन से काफी उत्साहित हैं, जब से सुप्रीम कोर्ट का फैसला राम मंदिर निर्माण के पक्ष में आया था।

अब वे फूले नहीं समा रहे हैं। आज भी अयोध्या जाने के लिए ये उतने ही लालायित हैं, जिस तरह वे कारसेवक बनकर अयोध्या गए थे। अगर कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव के उपाय पर लॉकडाउन नहीं रहता, तो वे जरूर अयोध्या जाते। उल्लेखनीय है कि पांच अगस्त को मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होगा।

श्री राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की खुशी में क्षेत्र में लोगों ने अपने घर पर घी का दीपक जलाने का निर्णय अपने आप लिया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

झारखंड के सियासत की हांडी में फिर पक रही खिचड़ी, खेला होबे

रांची/ हज़ारीबागझारखंड की हेमंत सोरेन सरकार पर खतरा मंडरा रहा है। क्योंकि झारखंड के सियासत की हांडी में एकबार फिर पक रही खिचड़ी। खेला...

पतरातु डैम से जिस युवती की मिली लाश, वह निकली हजारीबाग मेडिकल काॅलेज की छात्रा

आवाज डेलीहजारीबाग । पतरातू डैम में 26 वर्षीया जिस युवती का हांथ- पैर बांधकर उसकी लाश डैम में फेंक दिया गया था,...

हज़ारीबाग नगर निगम के प्रधान लिपिक का निधन

आवाज डेलीहज़ारीबाग। नगर निगम के प्रधान लिपिक संजय कुमार का शुक्रवार को निधन हो गया। 45 वर्षीय संजय हनुमान मंदिर के पास...

एक सेवानिवृत पुलिस अधिकारी के प्रति विभाग बना अंजान

आवाज संवाददाता हजारीबाग। नौकरी में रहते हुए जिस पुलिस अधिकारी ने विभाग को अहमियत दी उन्हीं के लिये विभाग...

Recent Comments

error: Content is protected !!