Sunday, June 13, 2021
Home राज्य झारखण्ड चुरचू के ग्राम कजरी में जंगली हाथियों का झुंड ने जमकर मचायी...

चुरचू के ग्राम कजरी में जंगली हाथियों का झुंड ने जमकर मचायी उत्पात

आवाज प्रतिनिधि
चुरचू ।
प्रखंड चुरचू अन्तर्गत बहेरा पंचायत के ग्राम कजरी और बहेरा में जंगली हाथियों का झुंड तांडव मचाया हुआ है। शनिवार को बहेरा पंचायत अंतर्गत ग्राम कजरी में लगभग सात बजे कजरी के जंगलों से 22 जंगली हाथियों का झुंड गांव में घूस आया।

कजरी के ग्रामीणों ने डरे सहमे काफी मसक्त के बाद जंगली हाथियों को टॉर्च और फड़का के सहारे बहेरा के तरफ खदेड़ा। हाथियों ने ग्राम कजरी में राजेन्द्र कुमार महतो पिता तिलेश्वर महतो के आम बागवानी में लगे टमाटर के फसल को बर्बाद किया।

ग्राम कजरी के लेनघूटू में पनपती देवी पति स्व बुधन मांझी के घर को पूरी तरह से तोड़ फोड़ कर तहस नहस कर दिया साथ ही घर में रखे एक ड्राम चावल को चट कर गए। ग्राम भूरकुणडा टोला के श्याम मुर्मू पिता अलबिनुश मांझी के 20 डिसमिल खेत में लगे धान के फसल को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया।

बहेरा के सहजलाल महतो, पिता मोहन महतो के धान के खेत और केला के पैधे को‌ बर्बाद किया। रूपन मांझी के बाउंड्री को तोड़ दिया।बैजू महतो पिता मंकूद महतो‌ के बाउंड्री, कालीचरण महतो पिता स्व सरजू महतो के बाउंड्री और 10 डीसमील खेत में लगे धान के फसल‌ को‌ बर्बाद किया।

रंजीत महतो पिता स्व बलमोहन महतो के बाउंड्री को तोड़ दिया। हाथियों के आने की सूचना ग्रामीणों ने दूरभाष से वन विभाग के अधिकारियों को दे दी गई थी। लेकिन वन विभाग के अधिकारियों ने अभी तक ग्रामीणों की सुध नहीं ली है। जिससे ग्रामीणों में काफी रोष व्याप्त है।

ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों से जंगली हाथियों को भागने के लिए टॉर्च,मासाल और फड़का उपलब्ध कराया जाय व ग्रामीणों की हुई छती पूर्ती को जल्द से जल्द भरपाई करने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

पतरातु डैम से जिस युवती की मिली लाश, वह निकली हजारीबाग मेडिकल काॅलेज की छात्रा

आवाज डेलीहजारीबाग । पतरातू डैम में 26 वर्षीया जिस युवती का हांथ- पैर बांधकर उसकी लाश डैम में फेंक दिया गया था,...

हज़ारीबाग नगर निगम के प्रधान लिपिक का निधन

आवाज डेलीहज़ारीबाग। नगर निगम के प्रधान लिपिक संजय कुमार का शुक्रवार को निधन हो गया। 45 वर्षीय संजय हनुमान मंदिर के पास...

एक सेवानिवृत पुलिस अधिकारी के प्रति विभाग बना अंजान

आवाज संवाददाता हजारीबाग। नौकरी में रहते हुए जिस पुलिस अधिकारी ने विभाग को अहमियत दी उन्हीं के लिये विभाग...

इचाक में अज्ञात हमलवारों ने युवक पर गोली चलायी, घायल

आवाज डेलीइचाक : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के नजदीक मुख्य सड़क पर बुधवार रात करीब नौ बजे अज्ञात हमलवारों गोली चलाई। इस सम्बंध...

Recent Comments

error: Content is protected !!