Wednesday, September 22, 2021
Home झारखण्ड रामगढ़ 53 मवेशी लदे दो वाहन के साथ तीन गिरफ्तार, तीन गायों ने...

53 मवेशी लदे दो वाहन के साथ तीन गिरफ्तार, तीन गायों ने वाहन में ही तोड़ा दम

गोला (रामगढ़): गोला थाना क्षेत्र में रविवार की रात को मवेशी तस्कर की पीछा कर रहे पुलिस वाहन को कुचलने का प्रयास किया गया। पशु लदे कंटेनर की चपेट में आने से मुख्यालय डीएसपी, गोला इंस्पेक्टर, थाना प्रभारी व जवान बाल-बाल बच गए। हालांकि बिहार के कल्याणपुर-मोहनियां से पश्चिम बंगाल व बंगलादेश के सीमा क्षेत्र स्थित पांडुवा ले जाए जा रहे 53 गाय-बैल को पुलिस ने पशु तस्कर के हाथों से मुक्त करा लिया। पुलिस ने पशु तस्करी में शामिल तीन लोगों को गिरफ़्तार कर लिया है।

भागने के क्रम में गोला स्थित टॉल प्लाजा के बैरियर को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। यहां भी कई टोलकर्मी वाहन की चपेट में आने से बच गए। बताया गया कि पशु तस्करी में शामिल लोग एक चार पहिया वाहन से स्कॉट कर दो कंटेनर ट्रकों में पशुओं को लादकर ले जा रहे थे। इसकी गुप्त सूचना एसपी को मिली थी। एसपी के निर्देश पर कई जगहों में पुलिस बल तैनात किया। साथ ही रामगढ़-बोकारो मार्ग पर पुलिस का गश्ती दल मौजूद थे। पशुओं से लदा वाहन जैसे हीं क्षेत्र में प्रवेश किया। पुलिस उसके पीछे लग गई।

गोला इंस्पेक्टर संजय गुप्ता ने बताया कि पशुओं से लगा ट्रक के चालकों को मालूम हो गया कि हमारे पीछे पुलिस लग गई है। ट्रक की रफ्तार तेज थी। दोनों ही ट्रक सोसोखुर्द के टोलगेट में बैरिकेडिग तोड़ते हुए भाग निकला। पुलिस ने ट्रकों का पिछाकर एक ट्रक को पेटरवार थाना क्षेत्र में और दूसरा ट्रक को फुसरो थाना क्षेत्र में पकड़ने में कामयाब हुई। जबकि ट्रकों का स्कॉट कर ले जा रहा एक वाहन में सवार कई पशु तस्कर भागने में कामयाब हो गए। एक ट्रक मुरी के रास्ते से बरलंगा होकर गोला की ओर आ रही थी।

ओवरटेक करने गाड़ी को रूकवाने की कोशिश की तो पुलिस वाहन को कुचलने का भी प्रयास किया गया। पुलिस ने पकड़ा पशु लदा ट्रक क्रमश: एनएल01एन-2871 व जेएच 02एके-2363 को गोला जब्त कर थाने ले आई है। मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ट्रक चालक व खलासी से पूछताछ कर रही है। एक ट्रक में 29 गाय और दूसरे में 24 गाय लदा हुआ था। वाहनों के तेज रफ्तार से एक-दूसरे पशु टकराते रहे।

इससे तीन पशुओं ने वाहन में ही दम तोड़ दिया। कई पशुओं को चोट भी लगी है। गिरफ्तार लोगों में शेरघाटी (गया, बिहार) थाना क्षेत्र के निवासी इम्तियाज, अंसार आलम, चतरा के प्रतापपुर थाना क्षेत्र के गजवा निवासी तनवीर आलम ने बताया कि पशुओं को बिहार से प. बंगाल के पंडुवा ले जा रहा था।

वहां से बंगला देश में पशुओं की भेजने की योजना थी। पशु लदा वाहनों के पकड़ने में डीएसपी प्रकाश सोय के नेतृत्व में गोला अंचल के सर्किल इंस्पेक्टर संजय गुप्ता, थाना प्रभारी धनंजय प्रसाद, एएसआई युगेश रजक, सैप के जवान शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

निवर्तमान एसपी कार्तिक एस को दी गई भावभीनी विदाई, समारोह

हज़ारीबाग(आवाज़ डेली)। रविवार की देर शाम शुरू हुआ पूर्व एसपी कार्तिक एस का विदाई समारोह रात्रि पौने 11 बजे तक चला। जिसमें...

बड़कागांव के पूर्व विधायक के चालक की जमीन विवाद में गोली मारकर हत्या

हज़ारीबाग (आवाज़ डेली)। बड़कागांव के पूर्व विधायक लोकनाथ महतो के चालक राहुल साव की जमीन विवाद में गोली मारकर रविवार की देर शाम...

झारखंड के सियासत की हांडी में फिर पक रही खिचड़ी, खेला होबे

रांची/ हज़ारीबागझारखंड की हेमंत सोरेन सरकार पर खतरा मंडरा रहा है। क्योंकि झारखंड के सियासत की हांडी में एकबार फिर पक रही खिचड़ी। खेला...

पतरातु डैम से जिस युवती की मिली लाश, वह निकली हजारीबाग मेडिकल काॅलेज की छात्रा

आवाज डेलीहजारीबाग । पतरातू डैम में 26 वर्षीया जिस युवती का हांथ- पैर बांधकर उसकी लाश डैम में फेंक दिया गया था,...

Recent Comments

error: Content is protected !!